How to Add Bullet Point in Excel

Posted by

Excel main Bullets केसे लगाये || How to Add Bullet Point in Excel

STEP 2:-अबसीरियल नंबर वाली ROW SELECT कर लेंगे जिसके लिए SHORTCUT KEY CTRL+ SHIFT+ DOWN ARROW   PRESS करेंगे

STEP 3:- अब CTRL +1 Button press करेंगे तो आपके पास Format cell की window Open हो जाएगी

STEP4:- अब Custom में Click करेंगे

जिसके लिए सबसे पहले शॉर्टकट की ALT +7 बटन प्रेस करेंगे जो की BULLETS  NUMBERकी  शॉर्टकट की है और Space Button Pressकरेंगे Then @ टाइप करेंगे और OK बटन प्रेस करेंगे  

STEP 6 :- अब हम SERIAL NUMBER  में डबल क्लिक करेंगे तो आप देखेगे की Bullet Number AutoMatic  इन्सर्ट हो गए है सभी सीरियल में तो आप देखगे कि  जब भी आप अपना  DOCUMENT PRINT करेंगे तो  DATA में जो HEADING  है वो HEADIGN  सभी PAGES में आ जाएगी और PRINT  भी हो जाएगी

हमने आज क्या सिखा?

Video link:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *